Connect with us

बाबा नीम करौली महाराज पर बन रही है फिल्म : अभिनेता मनोज जोशी बनेंगे नीम करोली बाबा , जानें फिल्म से जुड़ी कुछ रोचक बातें ।।

नैनीताल

बाबा नीम करौली महाराज पर बन रही है फिल्म : अभिनेता मनोज जोशी बनेंगे नीम करोली बाबा , जानें फिल्म से जुड़ी कुछ रोचक बातें ।।

बाबा नीम करौली बाबा पर बन रही बायोपिक

भवाली – नैनीताल में स्थित बाबा नीम करोली बाबा की लोकप्रियता पिछले कुछ सालों में इतनी बड़ी- इतनी बड़ी की अब सभी हिंदू धर्म से जुड़े हुए लोग एक बार यहां आना चाहते हैं ,नीम करोली बाबा को तो सभी लोग जानते हैं। बाबा का भव्य आश्रम उत्तराखंड के नैनीताल जिले में भवाली – अल्मोड़ा मोटर मार्ग के किनारे कैंची धाम स्थित है। बाबा को हनुमानजी का अवतार माना जाता है। यही वजह है कि बाबा का आशीर्वाद लेने दुनियाभर से लोग कैंची धाम पहुंचते हैं।

कोहली सहित अनेक जानी-मानी हस्ती कर चुके हैं दर्शन

अभी तक कई नामी हस्तियां भी बाबा का आशीर्वाद ले चुकी हैं, जिनमें फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, एप्पल के सीईओ स्टीव जॉब्स, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत कई हस्तियां शामिल हैं। और इस साल तो कैंची धाम के स्थापना दिवस 15 जून को ढाई लाख से ज्यादा श्रद्धालु एक ही दिन में दर्शन के लिए जुट गए थे ।। बाबा नीम करोली महाराज के व्यक्तित्व को और अधिक गहराई से देश विदेश तक पहुंचाने के लिए जल्द ही बायोपिक बड़े पर्दे पर दिखाई देगी। बायोपिक में बाबा के जन्म स्थान से लेकर उनके जन्म, शिक्षा, वैवाहिकजीवन से लेकर बाबा को सिद्धि प्राप्त होने तक की कहानी दिखाई जाएगी। अनिशा इंटरनेशनल के बैनर तले बन रही फिल्म में बाबा के जीवन समेत संपूर्ण जानकारियों को दर्शाया जाएगा।

सिद्धार्थ ठाकुर हैं फिल्म के निर्देशक

केंची धाम पहुंचे फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ ठाकुर ने बताया फिल्म कि शूटिंग नैनीताल के कैंची धाम, अयोध्या,मथुरा, भोपाल समेत पूरे देश में उन स्थानों में की जाएगी, जिन स्थानों से बाबा का विशेष लगाव रहा है। फिल्म की शूटिंग इस माह से प्रारंभ हो जाएगी और आने वाले 1 दिसंबर से लेकर जनवरी माह तक या बाबा नीम करोली महाराज के जन्मदिन 20 दिसंबर के मौके पर फिल्म को रिलीज कर दिया जाएगा। वैसे बाबा के जन्मदिन का लिखित प्रमाण कहीं भी नहीं मिला है फिर भी कुछ लोग उनके जन्मदिन को 20 दिसंबर मानते हैं ।।

मनोज जोशी निभाएंगे बाबा का किरदार

बॉलीवुड अभिनेता मनोज जोशी बाबा नीम करोली महाराज के जीवन पर बन रही फिल्म में मुख्य किरदार के रुप में नजर आएंगे। कैची धाम पहुंचे मनोज जोशी ने मीडिया बताया उनका सौभाग्य है कि बाबा नीम करोली महाराज के जीवन पर बन रही फिल्म में बाबा का अभिनय करने का मौका मिल रहा है। उन्होंने बताया कि फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ ठाकुर ने बीते 3 साल तक बाबा के जीवन पर अध्ययन कर स्क्रिप्ट तैयार की है, जिसके आधार पर जल्द फिल्म की शूटिंग कर दिसंबर माह में बावा नीम करोली महाराज के जन्मदिन के मौके पर फिल्म को रिलीज करने का प्रयास किया जा रहा है।

Ad Ad

More in नैनीताल

Trending News

About

प्रतिपक्ष संवाद उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने क्षेत्र की ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें  – [email protected]

Editor

Editor: Vinod Joshi
Mobile: +91 86306 17236
Email: [email protected]

You cannot copy content of this page