Connect with us

आंध्र प्रदेश की राजधानी को लेकर मुख्यमंत्री नायडू ने शपथ लेते ही कर दिया बहुत बड़ा ऐलान ?

राजनीति

आंध्र प्रदेश की राजधानी को लेकर मुख्यमंत्री नायडू ने शपथ लेते ही कर दिया बहुत बड़ा ऐलान ?

आंध्र प्रदेश – चंद्रबाबू नायडू ने आज यानी बुधवार को आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली. नायडू ने विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में शपथ ली. चंद्रबाबू नायडू चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए, आंध्र प्रदेश में अब से तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की सरकार होगी।टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा के केसरपल्ली आईटी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नायडू के अलावा पवन कल्याण समेत 25 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. चंद्रबाबू नायडू चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं.

शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी शामिल हुए।आंध्र प्रदेश विधानसभा की सदस्य संख्या (175) के अनुसार, मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 26 मंत्री हो सकते हैं. पवन कल्याण को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकश ने भी शपथ ली. आंध्र प्रदेश में टीडीपी-पवन कल्याण की जनसेना और बीजेपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. NDA को 164 विधानसभा सीट मिली हैं.

इनमें से टीडीपी को 135, जनसेना पार्टी को 21 और बीजेपी को 8 सीट मिली हैं चंद्रबाबू नायडू ने NDA विधायकों को संबोधित किया. नायडू ने कहा कि उन्होंने दक्षिणी राज्य के लिए केंद्र सरकार से सहयोग मांगा है और इसके लिए ‘आश्वासन’ दिया गया है. उन्होंने संकल्प जताया कि अमरावती आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानी होगी और पोलावरम परियोजना को पूरा किया जाएगा।

उन्नत विशेष शहर के रूप में विकसित किया जाएगा. टीडीपी प्रमुख ने हाल के चुनावों के बारे में एनडीए की भारी जीत को अभूतपूर्व बताया. नायडू के अनुसार, उन्होंने पहले भी कई चुनावों की समीक्षा की है, लेकिन 2024 के चुनावों ने उन्हें सबसे अधिक संतुष्टि दी है।

More in राजनीति

Trending News

About

प्रतिपक्ष संवाद उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने क्षेत्र की ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें  – [email protected]

Editor

Editor: Vinod Joshi
Mobile: +91 86306 17236
Email: [email protected]

You cannot copy content of this page