Connect with us

गर्व – नेशनल डाॅक्टर्स डे पर INDIA’S Best Doctor Award 2024 से सम्मानित हुए अल्मोड़ा जिला अस्पताल के डॉ. अमित सुकोटी , यह है डॉ अमित की खासियत ?

अल्मोड़ा

गर्व – नेशनल डाॅक्टर्स डे पर INDIA’S Best Doctor Award 2024 से सम्मानित हुए अल्मोड़ा जिला अस्पताल के डॉ. अमित सुकोटी , यह है डॉ अमित की खासियत ?

अल्मोड़ा – जिले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। आज नेशनल डाॅक्टर्स डे है। आज डॉक्टर के सम्मान का दिन है लेकिन इस डॉक्टर ने उत्तराखंड को सम्मान दिला दिया है, डॉक्टर्स डे के मौके पर आज 01.07.2024 को जिला चिकित्सालय अल्मोड़ा में तैनात जनरल एवं लैपरोस्कोपिक सर्जन डॉ. अमित सुकोटी को उनकी उत्कृष्ट शल्य चिकित्सा सेवाओं के लिए INDIA’S Best Doctor Award 2024 में The Excellence in the field of General Surgery Award से सम्मानित किया गया।आपको बता दें यह सम्मान Hypegdge Network India Pvt. Ltd. और I Can Foundation, India द्वारा जयपुर, राजस्थान में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया था।

बड़ी बात यह है कि यह पुरस्कार भारत के केवल 100 सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों को दिया जाता है, और पहली बार अल्मोड़ा जिला को यह पुरस्कार मिला है और इसका श्रेय अल्मोड़ा चिकित्सालय में तैनात डॉ. अमित सुकोटी को जाता है। इस अवसर पर समस्त उत्तराखंड उन्हें तहे दिल से बधाई देता है और सभी लोग उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

यह सम्मान प्राप्त करने वाले वह उत्तराखंड प्रदेश के इकलौते डॉक्टर हैं।इस अवसर पर अल्मोड़ा की समस्त जनता में बहुत खुशी देखी गई और समस्त सामाजिक कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उन्हें बधाई दी हैं।। वैसे पहाड़ों में स्वास्थ सुविधाओं का अभाव कई बार देखने को मिलता है लेकिन अगर कोई डॉक्टर दिल से अपना कार्य करें तो वह फिर भी लोगों के बीच में अपनी जगह बना सकता है और यह कार्य किया है डॉ अमित सुकोटी ने जो मरीज को आधा तो अपने प्रेम स्वभाव से ही ठीक कर देते हैं, इसलिए हमें इन पर गर्व है।।

क्या है The Excellence in the field of General Surgery Award

भारत के हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स 2024 का उद्देश्य स्वास्थ्य सेवा उद्योग में उनके योगदान के लिए संगठनों और व्यक्तियों को सम्मानित करना था , जो स्वास्थ्य सेवा वितरण की दक्षता और बेहतर प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए नवाचार करते हैं। कई वर्षों की अवधि में, भारत के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर पुरस्कार बहुत कम समय में उद्योग में सबसे विश्वसनीय और प्रतिष्ठित के रूप में उभरे हैं। ब्रांड्स इम्पैक्ट हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स के पहले दो संस्करणों में अमीषा पटेल और नीलम कोठारी जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों ने भाग लिया था । ये पुरस्कार डॉक्टरों और स्वास्थ्य सेवा संगठनों के प्रयासों को मान्यता देने के लिए आयोजित किए जाते हैं, जो हमारी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक बनाने में मदद करते हैं।

स्वास्थ्य सेवा उद्योग विश्वास और अनुभव के कारक पर काम करता है। पुरस्कार जीतने वाले संगठन विश्वास और प्रामाणिकता के निर्माण का लाभ उठाते हैं। ये पुरस्कार प्रत्येक स्वास्थ्य सेवा संगठन या व्यक्ति को भाग लेने और राष्ट्रीय मंच पर मान्यता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करते हैं जो उन्हें बेहतर व्यवसाय बनाने में मदद करता है। ब्रांड्स इम्पैक्ट अवार्ड्स एक बड़ी सफलता है और इसने बड़ी संख्या में पेशेवरों और कंपनियों को उद्योग में एक मजबूत पैर जमाने में मदद की है। विजेताओं की घोषणा गुणवत्ता, अनुभव, योग्यता, ग्राहक प्रतिक्रिया आदि के मापदंडों पर की जाती है।

Ad Ad

( चौखुटिया, अल्मोडा़ )

More in अल्मोड़ा

Trending News

About

प्रतिपक्ष संवाद उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने क्षेत्र की ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें  – [email protected]

Editor

Editor: Vinod Joshi
Mobile: +91 86306 17236
Email: [email protected]

You cannot copy content of this page