Connect with us

पहाड़ों में बढ़ गई है असामाजिक तत्वों की सक्रियता , ईद की छुट्टी का फायदा उठाकर प्राथमिक स्कूल में लगा दी आग ।।

अल्मोड़ा

पहाड़ों में बढ़ गई है असामाजिक तत्वों की सक्रियता , ईद की छुट्टी का फायदा उठाकर प्राथमिक स्कूल में लगा दी आग ।।

अल्मोड़ा – जिस शिक्षा के घर को मंदिर कहा जाता है आजकल कुछ असामाजिक तत्व उस मंदिर में ही नुकसान पहुंचा रहे हैं , जिन स्कूलों को बनाने के लिए कभी दानदाताओं ने अपनी पूरी जमीन दान में दी और कितने दानियों ने अपने जीवन भर की कमाई स्कूल बनाने के लिए दे दी ,लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों को वह स्कूल पसंद नहीं आ रहे हैं और उनको नुकसान पहुंचा रहे हैं ऐसा ही एक नया मामला भैंसियाछाना ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय ऐरीखान से आया जहां अराजक तत्वों ने स्कूल में आग लगा दी।

ग्रामीणों ने विद्यालय से धुआं उठते देखा तो वे मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। उनकी सतर्कता से बड़ा नुकसान होने से बच गया। अराजक तत्वों ने सोमवार की सुबह प्राथमिक विद्यालय ऐरीखान में आग लगा दी। कुछ देर में ही कक्ष से धुएं का गुबार निकला तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। ईद के अवकाश के चलते विद्यालय बंद था, इसी को देखते हुए अराजक तत्वों ने घटना को अंजाम दिया। जिस कक्ष में आग लगाई गई उसमें आंगनबाड़ी केंद्र संचालित होता है।

आंगनबाड़ीकार्यकर्ता कांता और प्रधानाध्यापक सुरेश चंद्र भट्ट ने बताया कि आग से दरवाजे सहित कक्ष में रखा अन्य सामान भी जल गया। सीआरसी समन्वयक गोविंद चंद्र जोशी और प्रभारी बीईओ धीरेंद्र कुमार पाठक ने बताया कि इस मामले में विभाग के उच्चाधिकारियों को सूचना दी गई है। प्रधानाध्यापक सुरेश चंद्र भट्ट ने बताया कि मंगलवार को धौलछीना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

Ad Ad

More in अल्मोड़ा

Trending News

About

प्रतिपक्ष संवाद उत्तराखंड तथा देश-विदेश की ताज़ा ख़बरों का एक डिजिटल माध्यम है। अपने क्षेत्र की ख़बरों को प्रसारित करने हेतु हमसे संपर्क करें  – [email protected]

Editor

Editor: Vinod Joshi
Mobile: +91 86306 17236
Email: [email protected]

You cannot copy content of this page